Home Uncategorised यूपी के कई इलाकों में छाई अजीब धुंध, हादसे बढ़े, सांस लेना...

यूपी के कई इलाकों में छाई अजीब धुंध, हादसे बढ़े, सांस लेना मुश्किल

295
0
SHARE

उत्तर प्रदेश:दिल्ली ही नहीं यूपी के कई शहर भी धुंध की चपेट में आ गए हैं। खास तौर से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में विजिबिलिटी काफी कम हो गई है। कोहरे के कारण वाहन धीमे चल रहे हैं और लोग सुबह-शाम घरों से निकलने में परहेज कर रहे हैं।

हापुड़ जिले में एनएच9 पर कोहरे के कारण एक दर्जन वाहन आपस में भिड़ गए। इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए है।

अमेठी के मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत हड़गड़वा गांव के पास राष्ट्रिय राजमार्ग पर सड़क पर छाये गहरे कुहासे के कारण हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार गुन्नौर निवासी कुलदीप और उनकी माँ अमरावती गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल इलाज के लिए रेफर किया गया।

जंतर-मंतर पर प्रदर्शन

प्रदूषण पर सरकारों के रवैये से नाराज बच्चे और उनके अभिभावक आज जंतर-मंतर पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन में बच्चे, महिलाएं सभी मास्क पहनकर पहुंचे हैं। फिटनेस एक्सपर्ट वेसना जेकब कह रही हैं कि बच्चों को बिना मास्क बाहर न निकालें। आपको बता दें कि प्रदूषण के कारण दिल्ली में शनिवार को एमसीडी के 1700 स्कूलों को बंद कर दिया गया था।

दिल्ली में धुंध और कोहरा छाया हुआ है। लोग घर से निकलने पर मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। प्रदूषण के कारण दिल्ली की आबोहवा जहरीली हो गई है। खास तौर से बच्चों और बुजुर्गों के लिए यह काफी खतरनाक है। लोधी रोड पर आज सुबह नौ बजे हवा की गुणवत्ता जांच की गई तो वह खतरे के निशान से काफी ऊपर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here